Har ghar Tiranga Certificate Download Link by name, Mobile Number, Aadhar

[ad_1]

भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर, भारत के प्रधान मंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया। 2022 में, भारत “आजादी का अमृत महोत्सव” आयोजित करके अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के भाग के रूप में, जो 15 अगस्त, 2022 को होगी हर घर तिरंगा तिरंगा को घर ले जाकर फहराने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। अभियान के लक्ष्यों में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में ज्ञान और देशभक्ति को बढ़ावा देना शामिल है।

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड

हर घर तिरंगा अभियान, जिसे अक्सर एचजीसी के रूप में जाना जाता है, सरकार के कब्जे वाले सभी भवनों पर तिरंगा फहराने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रयास है। अभियान का उद्देश्य हमारे राष्ट्रीय प्रतीक पर स्वामित्व की भावना को बढ़ावा देने के साथ-साथ भारत के लोगों के बीच मौजूद देशभक्ति और एकजुटता के स्तर को प्रदर्शित करना है। आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले, हर घर तिरंगा लोगों को भारत की 75 वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ के उपलक्ष्य में तिरंगा घर ले जाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस तरह की गतिविधि “इंडिया इज़ प्राउड टू बी इंडियन” नामक एक बड़े अभियान का हिस्सा है। भारत के मुक्ति योद्धाओं को देश के समाज को आदर्शों और एक विचारधारा के साथ स्थापित करने का श्रेय दिया जाता है, जिस पर भारत को गर्व है।

कार्यक्रम नामआजादी का अमृत महोत्सव 2022
उद्देश्य75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह का आयोजन
प्रतियोगिता का नामहर घर तिरंगा 2022
आरंभ करने की तिथि13 अगस्त 2022
अंतिम तिथी15 अगस्त 2022
कैसे मनाएंघर, कार्यालय या किसी भी स्थान पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर
उत्थापन के तरीकेघर पर झंडा फहराने के लिए ध्वज के साथ वर्चुअल सेल्फी
घटना के प्रकारराष्ट्रीय कार्यक्रम
फायदासरकार से हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र
पोस्ट का प्रकारसमाचार
आधिकारिक वेबसाइटharghartirang.com

स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है और देश को वह स्थान होने का गौरव प्राप्त है जहां स्वतंत्रता सेनानियों का जन्म हुआ था। राष्ट्र के वे नागरिक जो अभी भी जीवित हैं, उनके द्वारा सिखाए गए पाठों और उनके द्वारा अपने जीवन में स्थापित उदाहरणों के द्वारा देश के मूल मूल्यों, सिद्धांतों और विचारधारा को भावी पीढ़ियों तक पहुँचाने का बहुत बड़ा कर्तव्य है। यह अभियान हर घर में देश का प्रतिनिधित्व करने वाला झंडा लगाने के राष्ट्रव्यापी प्रयास को दिया गया नाम है। उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय द्वारा भारत की स्वतंत्रता की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में एक अभियान शुरू किया गया था, जो 75 साल पहले हुआ था। इस प्रयास को दो सरकारी मंत्रालयों का समर्थन मिला है: रक्षा मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय।

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र पीडीएफ 2022

हर घर तिरंगा कार्यक्रम में अन्य सभी नागरिकों द्वारा आवश्यक सभी चरणों को पूरा करने के बाद आप अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करने में सक्षम होंगे। जिन व्यक्तियों ने तिरंगा सहित एक सेल्फी जमा की है, वे भी हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड पीडीएफ 2022 प्राप्त करने के लिए योग्य हैं। दूसरा, यदि आप अपने ध्वज को अपने घर के उच्चतम बिंदु पर उठाते हैं, तो आप अतिरिक्त प्रमाणपत्र डाउनलोड करने के योग्य हैं। वे व्यक्ति जो अपने कार्यस्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं, वे भी 2022 में हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र प्राप्त करने के पात्र हैं। इसलिए, हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड पीडीएफ 2022 की सभी जानकारी यहां प्रस्तुत की गई है।

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड

जो लोग हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए 13 से 15 अगस्त, 2022 के बीच झंडा फहराते हैं, उन्हें उस समय अवधि के दौरान इसे करना चाहिए। ऐसे देशभक्त नागरिकों को सरकार द्वारा मान्यता के लिए चुना जाएगा। इसके अलावा, अधिकारियों ने एक वेबसाइट स्थापित की है, जिसे harghartirang.com पर एक्सेस किया जा सकता है, ताकि निवासियों को अभियान और उसके प्रमाण पत्र पर सभी प्रासंगिक जानकारी तक पहुंच प्रदान की जा सके। आपको एक भागीदारी प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा जो आपकी देशभक्ति और देश के प्रति प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। यदि आप अभियान में भाग ले रहे हैं और अपनी छवियों को वेबसाइट पर प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो आप उन्हें harghartirang.com पर सबमिट कर सकते हैं। यदि आप अभियान में भाग लेते हैं और पंजीकरण करते हैं तो आप हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र प्राप्त करने के पात्र होंगे।

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र के लिए आवेदन कैसे करें?

नागरिक अब अपनी पहचान की आभासी पावती प्राप्त करने के लिए साइट का उपयोग करके खुद को ऑनलाइन पंजीकृत कर सकते हैं। अभियान द्वारा प्रदान किए गए मंच पर, निवासियों के पास 13 अगस्त से 15 अगस्त, 2022 के बीच ध्वज को संलग्न करके और ऐसा करने की इच्छा के लिए एक आभासी उपस्थिति बनाने की क्षमता है। पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें:

  • अभियान की प्राथमिक वेबसाइट देखने के लिए harghartirang.com पर जाएं।
  • होम पेज पर फ्लैग पिन करने के लिए, ऐसा करने के विकल्प पर टैप करें।
  • कृपया वेबसाइट को स्थान सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति दें।
  • आवेदन पत्र अब स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • कृपया नागरिक का पूरा नाम के साथ-साथ उनका मोबाइल फोन नंबर भी शामिल करें।
  • नागरिक की एक तस्वीर उनके प्रोफाइल पर जमा की जानी चाहिए।
  • आगे बढ़ने के लिए, अगला बटन चुनें।
  • मानचित्र पर स्थान के लिए आवश्यक समायोजन करें।
  • ध्वज को मानचित्र पर रखने के बाद उसकी पहचान की जाएगी और उसकी सराहना की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.